#Post ADS3

advertisement

पेट की चर्बी कम करने के लिए गर्म पानी की 10 बूँदें, वजन कम करना चाहते हैं? अपने दैनिक आहार में खूब पानी पिएं

 

पेट की चर्बी कम करने के लिए गर्म पानी की 10 बूँदें, वजन कम करना चाहते हैं? अपने दैनिक आहार में खूब पानी पिएं


शरीर को तरोताजा, मजबूत और स्वस्थ रखने के लिए पानी पीना बहुत जरूरी है। डॉक्टर दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीने की सलाह देते हैं। लेकिन क्या आप ठीक से जानते हैं कि पानी पीकर आप खुद को इस बीमारी से कैसे दूर रख सकते हैं?


1) शरीर में अतिरिक्त चर्बी जमा हो गई है? कोई चिंता नहीं, सुबह उठकर एक गिलास गर्म पानी पिएं। आप पानी में नींबू का रस भी डाल सकते हैं। आप देखेंगे कि एक हफ्ते में फैट तुरंत कम हो जाएगा।


2) बहुत से लोग साल भर सर्दी-खांसी से पीड़ित रहते हैं। जब भी आप पानी पिएं तो पानी को थोड़ा गर्म कर लें। नियमित रूप से गर्म पानी पीने से यह समस्या आसानी से दूर हो जाएगी।


3) गर्म पानी शरीर से विषाक्त पदार्थों को निकालने में मदद करता है। नियमित रूप से गर्म पानी पीने से बढ़ती उम्र को रोका जा सकता है!


4) ब्रॉन, रैशेज से पीड़ित लोगों के लिए गर्म पानी बहुत उपयोगी होता है अगर आप सुबह उठकर खाली पेट गर्म पानी पीएंगे तो आपको ब्रोंकाइटिस की समस्या से राहत मिल सकती है।


5) पानी बालों के झड़ने, समय से पहले होने वाले रूसी, रूसी से छुटकारा पाने में मदद करता है यह बालों की जड़ों को मजबूत करने में भी मदद करता है


६) मानसिक अवसाद से पीड़ित हैं? पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर पी लें आपको अच्छा लगेगा


6) गर्म पानी पाचन संबंधी समस्याओं को दूर करने में भी मदद करता है!


इतना पीने के पानी के लिए। साथ ही गर्म पानी के और भी फायदे हैं। शरीर, हाथ पैर में दर्द हो तो गर्म पानी में नमक डालकर नहाएं। आपको बड़ा लाभ देखने को मिलेगा।


जो लोग त्वचा की समस्याओं से पीड़ित हैं, उनके लिए नीम के पत्तों को पानी में भिगो दें। फिर इससे स्नान कर लें। आप लाभ देखेंगे। अगर आपके दांत में दर्द है तो अपने चेहरे को दिन में कम से कम 3 बार गर्म पानी से धोएं। समस्या से निजात मिलेगी।

Post a Comment

0 Comments

advertisement

advertisement